Saturday, May 25, 2024

प्रधानमंत्री मोदी आज ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे

More articles

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री मोदी आज टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे और उनसे संवाद कायम करेंगे।
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साईं) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 13 जुलाई साय: 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  टोकियो ओलंपिक 2020 में जाने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे और उनसे संवाद स्थापित करेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारियों और उनकी व्यवस्थाओं पर जायजा लिया था और मन की बात में भी खिलाड़ियों की प्रेरणास्पद संस्मरण ओं का उल्लेख किया था ।
एक तरफ मोदी ओलंपिक दल के खिलाड़ियों से संवाद कायम करेंगे वहीं दूसरी तरफ एथलेटिक संघ के अधिकारी खिलाड़ियों के घर जाकर उन्हें सम्मानित भी करेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा मामले और खेल मंत्रालय में राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू उपस्थित रहेंगे.।

भारत से 18 खेलों के लिए कुल 126 एथलीट टोक्यो जाएंगे. किसी भी ओलंपिक में भारत से भेजे जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा दल है. इस बार भारत 18 खेलों की 69 प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेगा. यह पहला मौका होगा, जब भारत इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न खेलों की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में भाग लेगा. ओलंपिक के इतिहास में भारत ने अब तक 28 मेडल अपने नाम किए हैं. इसमें नौ गोल्‍ड, सात सिल्‍वर और 12 कांस्‍य यानी ब्रॉन्‍ज मेडल शामिल हैं. उम्मीद की जानी चाहिए कि इस बार भारतीय धुरंधर इसमें अच्छी बढ़ोत्तरी करेंगे ।

spot_img

Latest

error: Content is protected !!