Monday, June 24, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

More articles

चंडीगड़ :- कॉंग्रेस में काफी समय से चल रही उथल पुथल आज किस मोड़ पर आ गई है ये जग जाहिर हो गया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा राज्यपाल को सौप दिया और राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।
नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब कांग्रेस में बढ़ती पैठ को देखते हुए और अपनी उपेक्षा को बढ़ते हुए देखकर आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बकौल कैप्टन ने सोनिया ग़ांधी को फ़ोन इस मुद्दे पर बात भी की और इस्तीफे की पेशकश कर दी
पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी चंडीगढ़ पहुच गए हैं और डैमेज कंट्रोल की कवायद में जुट गए हैं इस काम मे उनका साथ अजय माकन दे रहे हैं।आज पत्रकारों से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी बोल दिया कि अगर नवजोत सिंह सिद्दू को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाता है तो वे इसका विरोध करेंगे।

कैप्टन ने यहाँ तक बोल दिया की सिद्दू के लिंक पाकिस्तान तक जुड़े है और सबने देखा भी है कि इमरान खान के साथ उनके सम्बन्ध कैसे है यहाँ तक की पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष बाजवा को गले भी मिलते हैं। सिद्दू अगर मुख्यमंत्री बनते है तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब की आंतरिक सुरक्षा के लिए भी बहुत बड़ा खतरा होगा।
अब देखना यह होगा कि कैप्टन क्या कॉंग्रेस पार्टी से भी अलग होकर नई पार्टी बनाएंगे या किसी अन्य पार्टी कावदंन थामेंगे।

spot_img

Latest

error: Content is protected !!