Saturday, May 25, 2024

राजकीय शिक्षक संघ शाखा पौड़ी गढ़वाल ने मुख्यमंत्री जी को भेजा ज्ञापन

More articles

शिक्षको की विभिन्न लंबित मांगों को लेकर राजकीय शिक्षक संघ शाखा पौड़ी गढ़वाल ने माननीय मुख्यमंत्री जी को एक ज्ञापन पत्र प्रेषित किया है । ज्ञापन पत्र में मुख्य रूप से स्थानांतरण एक्ट पर बात की गई कि जब से  स्थानांतरण एक्ट अस्तित्व में आया है तब से लेकर आज तक एक्ट के अनुसार कभी भी स्थानांतरण नही हुए।
जिससे वर्षो से दुर्गम में सेवाएं दे रहे शिक्षको में निराशा के भाव है।
चुकी इस वर्ष कोरोना के चलते  स्तानन्तरण सत्र 2021-22  शून्य  किया गया अब जबकि कोरोना की रफ्तार भी न्यून हो गई है ऐसे में स्थानांतरण सत्र को पुनः कार्यान्वित करते स्थानांतरण शून्य वाले आदेश को रद्द करते हुए पुनः  स्थानांतरण प्रकिर्या को आरंभ करना चाहिए। अनिवार्य तथा अनुरोध के स्थानांतरण को ऑनलाइन आवेदन लेकर कॉउंसलिंग के माद्ययम से स्थानांतरण किये जाय।

साथ ही एल टी संवर्ग में एक ही विज्ञप्ति में पूरे प्रदर्श में नियुक्ति होती है लेकिन अभिभाजित उत्तर प्रदेश के समय से ही इसे मंडल कैडर का माना गया है जिससे एक मण्डल से दूसरे मण्डल परिवर्तन पर वरिष्ठता प्रभावित होने से इसका नुकसान शिक्षको को उठाना पड़ता है।

इसके अतिरिक्त राजकीय शिक्षक संघो के अधिवेशनो/ चुनावों को करवाने की अनुमति भी मांगी गई है। ज्ञापन प्रेषित करने वालो में मनमोहन सिंह चौहान (जिला मंत्री), जयदीप रावत (जिलाध्यक्ष) उपस्थित थे।

spot_img

Latest

error: Content is protected !!