Monday, June 24, 2024

लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवक्ता परीक्षार्थियों के लिए अजूबा फरमान

More articles

 

हरिद्वार :- प्रवक्ता परीक्षा की स्क्रीन की परीक्षा में पास अभ्यर्थियों के सामने एक संकट खड़ा हो चुका है क्योंकि उन्हें 9 अगस्त 2021 को आयोग कार्यालय हरिद्वार में बुलाया गया है जिसमें उनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाना है।

ध्यान रहे लोक सेवा आयोग ने 571 पदों पर प्रवक्ता भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी की थी। लोक सेवा आयोग द्वारा 21 मार्च 2021 को स्क्रीनिंग परीक्षा का आयोजन किया गया था। आयोग द्वारा 7 जुलाई 2021 को स्क्रीन परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया जिसमें 10000 से अधिक परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए चयनित किया गया।
लोक सेवा आयोग ने 9 अगस्त 2021 को मुख्य परीक्षा से पहले ही चयनित परीक्षार्थियों को प्रमाण पत्रों के सत्यापन हेतु हरिद्वार स्थित लोक सेवा आयोग के कार्यालय में बुलाया है इससे परीक्षार्थियों के सामने एक संकट खड़ा हो गया है क्योंकि 8 अगस्त को अधिनस्थ चयन आयोग द्वारा सहायक अध्यापक एल टी की परीक्षा को आयोजित किया जा रहा है जिससे 9 अगस्त को दूरदराज के परीक्षार्थियों का हरिद्वार आयोग कार्यालय में पहुंचना मुश्किल हो गया है। वहीं दूसरी ओर परीक्षार्थियों का कहना है कि जहां 8 अगस्त को सहायक अध्यापक की परीक्षा होनी है वही पर्वतीय राज्य होने के कारण बरसात में अभ्यर्थी यात्रा करने को सुरक्षित नहीं मान रहे हैं।

कुछ अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि जब तक मुख्य परीक्षा नहीं कराई जाती और मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जाता तब तक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कार्य रूप दिया जाना चाहिए जिससे सिर्फ वही लोग प्रमाण पत्रों के सत्यापन हेतु जाएंगे जिनका अंतिम रूप से चयन हो जाएगा जिससे कोरोना काल में आयोग कार्यालय में अनावश्यक भीड़ जमा नहीं हो पाएगी ,और कोविड-19 एस ओ  पी का भी पालन हो सकेगा । कुछ अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि जब तक मुख्य परीक्षा नहीं कराई जाती और मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जाता तब तक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कार्य रोक दिया जाना चाहिए जिससे सिर्फ वही लोग प्रमाण पत्रों के सत्यापन हेतु जाएंगे जिनका अंतिम रूप से चयन हो जाएगा । जिससे कोरोनकाल में आयोग कार्यालय में अनावश्यक भीड़ जमा नहीं हो पाएगी और और कोविड-19  एस ओ पी का भी पालन हो सकेगा।

 

spot_img

Latest

error: Content is protected !!