Sunday, February 25, 2024
spot_img
spot_img

नेशनल डॉक्टर्स डे पर प्रधानमंत्री ने देश के सभी डॉक्टर्स को संबोधित किया

More articles

- Advertisement -uttarakhand-ucc-ad-19-02-2024

नई दिल्ली :- नेशनल डॉक्टर्स डे के उपलक्ष में आज प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सभी डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कोरोना संकट में देेश के डॉक्टरों ने जिस तत्परता और कर्तव्य परायणता के साथ कार्य किया वह अतुलनीय है।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से सभी डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया । प्रधानमंत्री मोदी ने उन डॉक्टरों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने इस कोरोना काल के दौरान अपने कर्तव्य निर्वहन करते हुए अपने प्राण गवाए।


प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस वर्ष मेडिकल सेक्टर का बजट दोगुने से भी ज्यादा , दो लाख करोड़ कर दिया गया है।नई योजनाओं की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हम ऐसे क्षेत्रों में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये की एक क्रेडिट गारंटी स्कीम लेकर आए हैं, जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 तक जहां देश में केवल 6 एम्स थे, इन 7 सालों में 15 नए एम्स का काम शुरू हुआ है. मेडिकल कॉलेजेज़ की संख्या भी करीब डेढ़ गुना बढ़ी है. इसी का परिणाम है कि इतने कम समय में जहां अंडरग्रेजुएट सीट्स में डेढ़ गुने से ज्यादा की वृद्धि हुई है, पीजी सीट्स में 80 फीसदी इजाफा हुआ है.।


बता दें कि प्रतिवर्ष 1 जुलाई को नेेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है जो पश्चिम बंगाल के प्रसिद्ध डॉक्टर और पूर्व मुख्यमंत्री विधान चंद्र राय की जन्मतिथि व पुण्यतिथि पर आयोजित किया जाता है

विज्ञापन

spot_img
spot_img

Latest

error: Content is protected !!